IPL 2024:  मिनी ऑक्शन में रहे थे अनसोल्ड, गाबा में ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ने वाले शमर जोसेफ की बढ़ी डिमांड, इस टीम ने किया संपर्क!

IPL 2024
Shamar Joseph

IPL 2024:  क्रिकेट जगत में पिछले ही दिनों एक युवा अनजान चेहरा रातों-रात स्टार बन गया है। करीब 20 दिन पहले तक इसे कोई नहीं जानता था, लेकिन जब से ऑस्ट्रेलिया की टीम का गाबा में घमंड तोड़ा है, उसके बाद तो इस खिलाड़ी ने फैंस के बीच तो खास पहचान बना ली है, तो अब टीमें भी उनके पीछे भागने लगी हैं। हम यहां पर वेस्टइंडीज के युवा स्टार तेज गेंदबा शमर जोसेफ की बात कर रहे हैं, जो कुछ ही दिनों में इतने ज्यादा पोपुलर हो गए हैं, कि अब उनकी डिमांड काफी बढ़ गई है।

शमर जोसेफ की बढ़ी डिमांड, आईपीएल की टीमों ने दिखायी दिलचस्पी

कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों के होश उड़ानें वाले विंडीज तेज गेंदबाज शमर जोसेफ को जहां आईपीएल के मिनी ऑक्शन में अनसोल्ड रहना पड़ा था, लेकिन उनकी कंगारूओं के खिलाफ खतरनाक गेंदबाजी ने ऐसी डिमांड बढ़ा दी है कि अब आईपीएल की टीमें उनके पीछे पड़ गई हैं। ऑक्शन में केवल 50 लाख की बेस प्राइज वाले उस खिलाड़ी को किसी भी फ्रेंचाइजी ने भाव नहीं दिया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7 विकेट झटके उसके बाद उन्हें लेने की होड़ दिखने लगी है।

IPL 2024
Shamar Joseph

ये भी पढ़े-U19 World Cup 2024: भारत ने 5 बार जीता है यूथ वर्ल्ड कप, जानें कौन हैं भारत के अंडर-19 वर्ल्ड कप के विजेता कप्तान

आरसीबी ने किया संपर्क, टॉम कुरेन के रिप्लेसमेंट के रूप में करना चाहती है शामिल

इंडियन प्रीमियर लीग के मेगा टी20 टूर्नामेंट के 17वें सीजन में पहले खिताब की तलाश कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शमर जोसेफ से संपर्क किया है। रिपोर्ट्स की माने जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम वेस्टइंडीज के इस युवा खूंखार गेंदबाज को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज टॉम कुरेन के रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल करना चाहती है। टॉम कुरेन को बिग-बैश लीग के दौरान चोट लग गई, जिसके बाद माना जा रहा है कि वो लंबे समय तक दूर रह सकते हैं, ऐसे में आरसीबी शमर जोसेफ को उनके स्थान पर टीम में चुनना चाहती है और वो इस गेंदबाज से संपर्क कर चुकी है।

जोसेफ ने डेब्यू सीरीज में ही दिखाया दम, कंगारूओं के उड़ाएं थे होश

इसके अलावा ये भी बताया जा रहा है कि शमर जोसेफ को शामिल करने के लिए आरसीबी के अलावा 2 और टीमों ने भी दिलचस्पी दिखायी है। अब ये देखना होगा कि वेस्टइंडीज का ये युवा खिलाड़ी किस टीम में खेलता हुआ नजर आता है। जोसेफ ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपना जलवा दिखाया, इसके बाद से ही वो चर्चा का केन्द्र बने हुए हैं। कंगारूओं के खिलाफ वेस्टइंडीज ने 27 साल बाद उनकी जमीं पर कोई टेस्ट मैच जीता, जिसमें जोसेफ का बड़ा रोल रहा। इस गेंदबाज ने सीरीज के दोनों टेस्ट में कमाल की गेंदबाजी की, जहां उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट झटके थे, तो वहीं दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 7 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को झकझोर दिया और विंडीज को ऐतिहासिक जीत दिलायी थी।