Sanju Samson:टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को भले ना हो संजू की कद्र, लेकिन कोहली के जिगरी ने संजू को बता दिया खास खिलाड़ी

Sanju Samson
Sanju Samson

Sanju Samson: भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से शुमार स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम इंडिया में सालों से नाम चल रहा है। टीम इंडिया पिछले ही महीनों एशिया कप और वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में नजरअंदाज किया गया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भी दूर रखा गया था, लेकिन अब उन्हें एक बार फिर से दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर वनडे सीरीज के लिए टीम में चुना गया है, तो वहीं टी20 सीरीज में उनके नाम की कोई चर्चा नहीं की गई।

संजू को लेकर चयनकर्ताओं का रहा है दोहरा रवैया

इस युवा खिलाड़ी ने अपनी प्रतिभा से अपना जबरदस्त लोहा मनवाया है, लेकिन इन्हें लेकर टीम इंडिया में बहुत ही दोहरा रवैया देखा गया है। संजू सैमसन को भारतीय टीम का टिकट 2015 में ही दे दिया गया था, लेकिन इसके बाद उन्हें अगला मौका मिलने में 5 साल का समय लग गया। करीब 8 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने के बाद भी संजू सैमसन को अब तक केवल 27 इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका मिला है, इसी बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि संजू को लेकर भारत के चयनकर्ताओं का स्टेंड क्या रहा है।

Sanju Samson
Sanju Samson

ये भी पढ़े-Virat Kohli: विराट कोहली को क्यों है वनडे फॉर्मेट पसंद? खुद कोहली ने किया बड़ा खुलासा

संजू को फिर से मिला मौका, दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेलेंगे वनडे सीरीज

भारतीय टीम कुछ ही दिनों के बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जा रही है, जहां टीम इंडिया को तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज की वनडे स्क्वॉड में केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का चयन किया गया है। संजू के इस दौरे पर वनडे टीम में सेलेक्शन को लेकर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने काफी खुशी जतायी है। एबी का मानना है कि संजू को दक्षिण अफ्रीका की पिचें रास आ सकती है और वो वहां के पिच का लुत्फ उठा सकते हैं।

एबी डिविलियर्स हैं संजू की जगह से खुश, बताया वो हो सकते हैं सफल

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, “उन्हें टीम में देखना बहुत अच्छा है। वह दक्षिण अफ्रीकी विकेटों का लुत्फ उठाएंगे। जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो वह लंबे समय तक खड़े रहते हैं। इसमें थोड़ा उछाल और मूवमेंट है और सभी बल्लेबाजों का परीक्षण किया जाएगा। लेकिन मुझे लगता है कि संजू जैसा कोई अच्छा प्रदर्शन करेगा और वह आपको विकेटकीपिंग का एक विकल्प भी देते हैं।”