IND vs ENG: केएल राहुल के बाहर होने पर राजकोट टेस्ट में 9 पारी में 4 शतक लगा चुके इस खिलाड़ी को मिली टीम इंडिया में जगह

IND vs ENG
Devdutt Padikkal

IND vs ENG: भारतीय क्रिकेट टीम की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। एक के बाद एक टीम इंडिया के मैच विनर खिलाड़ी बाहर होते जा रहे हैं। जहां पहले से ही विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे सीनियर खिलाड़ी पूरी सीरीज से दूर हैं, तो इसके बाद रवीन्द्र जडेजा, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल भी चोटिल चल रहे हैं। जिसमें से केएल राहुल दूसरे टेस्ट मैच के बाद अब तीसरे टेस्ट मैच से भी बाहर हो चुके हैं। भारत का ये स्टार बल्लेबाज विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेल सका था।

केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर, उनके साथी खिलाड़ी को किया शामिल

केएल राहुल के राजकोट में 15 फरवरी से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में बाहर होने की मुहर लगने के बाद टीम इंडिया के लिए ये एक बहुत ही बड़ा झटका है, लेकिन यहां बीसीसीआई की चयन समिति ने राहुल के बाहर होने की पुष्टी होते ही एक ऐसे बल्लेबाज को मौका दे दिया है, जो पिछले 6 मैचों में 4 शतक लगा चुका है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पिछले कुछ समय से धमाल मचा रहे इस खिलाड़ी को शामिल करने में अजीत आगरकर एंड कंपनी ने बिल्कुल भी देरी नहीं लगाई। आईपीएल 2024 के लिए केएल राहुल की ही टीम लखनऊ सुपरजॉयंट्स का हिस्सा बन चुके देवदत्त पडीक्कल अब उनकी जगह खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

IND vs ENG
Devdutt Padikkal

ये भी पढ़े- IPL 2024: RCB के लिए वो 3 खिलाड़ी जो इस साल हो सकते हैं Game Changer

घरेलू क्रिकेट में पिछले 9 पारी में 4 शतक लगाने वाले देवदत्त पडीक्कल को मिली जगह

जी हां… भारतीय क्रिकेट टीम में तीसरे टेस्ट मैच में पिछले 6 मैच में 4 शतक लगा चुके इस खिलाड़ी को मौका मिला है। हम यहां पर कर्नाटक के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल की कर रहे हैं। देवदत्त पडीक्कल का बल्ला प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने पूरे उफान पर है, जो लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पड्डीकल ने पिछले कुछ मैचों से रनों का अंबार लगाया है। जहां पर इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ खेले गए मैचों में 1 शतक (105 रन) लगाने में कामयाब रहे, तो वहीं 3 शतक रणजी के रण में भी बना चुके हैं। जिसमें वो पंजाब के खिलाफ 193, गोवा के खिलाफ 103 और तमिलनाडू के खिलाफ 151 रन बनाए।

देवदत्त पडीक्कल का बल्ला उगर रहा है रन

23 साल के कर्नाटक के स्टार सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल जबरदस्त फॉर्म में दिख रहे हैं। पिछली 9 प्रथम श्रेणी क्रिकेट की पारी में वो 747 रन बना चुके हैं। जिसमें 4 शतक लगा चुके हैं। पडीक्कल ने इस दौरान 1 फिफ्टी भी अपने नाम की। साथ ही उनका बेस्ट स्कोर 193 रन रहा। जिस अंदाज में पडीक्कल खेल रहे हैं, और तीसरे टेस्ट मैच से श्रेयस अय्यर भी बाहर हो चुके हैं, ऐसे में तो पड्डीकल को टेस्ट डेब्यू का मौका देने के बारे में टीम मैनेजमेंट विचार कर सकता है।