IND vs ENG: भारत के पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया को दी वॉर्निंग, कहां- बच के रहना, इंग्लैंड के मुंह में लग गया है खून

IND vs ENG
IND vs ENG

IND vs ENG: टीम इंडिया को एक हार क्या मिली, अब तो अपने भी परायें लगने लगे हैं। हैदराबाद की हार ने भारत में हाहाकार की स्थिति ला दी है, जहां बाहर के देशों के दिग्गज तो टीम इंडिया को टारगेट कर ही रहे हैं, अब तो अपने देश के भी कहीं का नहीं छोड़ रहे हैं, जहां पहले टेस्ट मैच की हार के बाद भारत के पूर्व दिग्गज का अब तक का सबसे बोल्ड और कड़क बयान सामने आया है, या यूं कहें कि रोहित शर्मा एंड कंपनी को टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर की वॉर्निंग मिली है।

भारत के पूर्व दिग्गज ने टीम इंडिया को चेताया, अंग्रेजों से बच के रहे

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 28 रनों का हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद एक तरफ तो भारत की टेंशन चोटिल खिलाड़ियों ने बढ़ा दी है, तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें ऐसी चेतावनी मिली है, जो उन्होंने सपने में भी नहीं सोची थी। यहां पर भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने हैरान करने वाली बात करते हुए कह दिया है कि अब टीम इंडिया को सावधान रह जाना होगा, क्योंकि इंग्लैंड की टीम के मुंह में खून लग गया है।

IND vs ENG
IND vs ENG

ये भी पढ़े-Virat Kohli Fan: एक बार मैदान में फिर दिखी कोहली की दीवानगी, सुरक्षा की दीवार तोड़कर फैन ने कोहली को लगाया गले, देखे वीडियो

पूर्व क्रिकेटर ने कहा- इंग्लैंड की टीम के मुंह में लग गया है खून

ये बड़ा और हैरान करने वाला बयान किसने दिया है, इस बात को छुपाया गया है। जानकारी की मानें तो भारत के एक पूर्व क्रिकेटर ने पीटीआई भाषा से अपना नाम गोपनीय रखने की शर्त पर प्रतिक्रिया दी। जिसमें उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं पता कि विशाखापट्टनम में किस तरह की पिच होगी। जो भी हो उन्हें जल्दी से फिर से संगठित होने की जरूरत है क्योंकि इंग्लैंड के मुंह में खून लग गया है। इंग्लैंड की यह टीम पिछली बार हमने जो देखी थी उससे अलग है।”

अब इंग्लैंड टीम जोखिम लेने से भी नहीं डरती

इस खिलाड़ी ने आगे कहा कि,बेन स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट के प्रति दृष्टिकोण को फिर से परिभाषित किया है और वे मानसिक रूप से भी एक साहसी टीम हैं जो जोखिम लेने से नहीं डरते हैं। इससे कुछ बुरे परिणाम आ सकते हैं लेकिन इससे उनके जीतने की अधिक संभावना बनती है। भारत विशाखापत्तनम में एक कदम पीछे हटकर उन्हें 2-0 की बढ़त बनाने नहीं दे सकता क्योंकि इसके बाद वापसी बहुत मुश्किल होगी।”

युवा खिलाड़ी नहीं हो पा रहे हैं स्पिनर्स पर प्रभावी- पूर्व क्रिकेटर

पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों की समस्या पर बात करते हुए दो-टूक शब्दों में कह दिया कि, इनमें से कई युवा बल्लेबाजों के साथ समस्या यह है कि वे बड़े शॉट खेलकर स्पिनरों पर हावी होने की कोशिश करते हैं। लेकिन उन्हें यह समझना होगा कि एक या दो रन के लिए गेंद को इधर-उधर घुमाना भी स्पिनरों पर प्रभावी होने का एक तरीका है जो अधिक जोखिम मुक्त तरीका है।”

द्रविड़ खुद इसमें माहिर थे और लक्ष्मण भी इसमें माहिर थे। इस टीम में मैं केवल कोहली को बाएं हाथ की स्पिन के खिलाफ परेशानी के बावजूद ऐसा करते हुए देख सकता हूं। आपको स्पिनरों की अनुकूल पिचों पर उनके खिलाफ अपनी कलाइयों और पैरों का इस्तेमाल करने की जरूरत होती है। आप बस आराम से बैठकर सख्त हाथों से खेलने की कोशिश नहीं कर सकते।”