IND vs AFG: मोहाली में भारत को जीत दिलाने वाले शिवम दुबे ने महेन्द्र सिंह धोनी को दिया श्रेय, माही के लिए कह दी खास बात

IND vs AFG
Shivam Dube

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच गुरुवार को मोहाली में खेला गया। इस पहले मैच में टीम इंडिया ने जीत के साथ शुरुआत करते हुए अफगानिस्तान की टीम को 6 विकेट से हरा दिया। मोहाली के आईएस बिन्द्रा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने कमाल का खेल दिखाते हुए अफगान टीम को कोई मौका नहीं दिया और जीत के साथ ही सीरीज में भी 1-0 से आगे हो गए हैं।

मोहाली में चला शिवम दुबे का मैजिक, गेंद और बल्ले दोनों से चमके

इस मैच में एक बार फिर से युवा खिलाड़ियों का कमाल देखने को मिला, जिसमें टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने अपने प्रदर्शन से प्रभाव छोड़ा। शिवम दुबे ने यहां पर जबरदस्त खेल का नजारा पेश करते हुए गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी दम दिखाया। जहां उन्होंने पहले गेंदबाजी में 2 ओवर में 9 रन खर्च कर 1 विकेट झटका, तो इसके बाद उन्होंने बल्लेबाजी में 40 गेंद में नाबाद 60 रन की पारी खेलकर भारत को 159 रन के लक्ष्य तक आसानी से पहुंचा दिया।

ये भी पढ़े-IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लग सकता है बड़ा झटका, आईपीएल से पहले चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

शिवम दुबे ने महेन्द्र सिंह धोनी को दिया अपनी पारी का श्रेय

शिवम दुबे ने मैच फिनिश करने का श्रेय भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को देते हुए कहा कि, “मैंने इसे MS धोनी से सीखा है। मैं मैच को अच्छे से खत्म करना चाहता था। मैं अक्सर माही भाई से बात करता रहता हूं। वह इतने बड़े दिग्गज हैं। मैं हमेशा उनसे सीखता रहता हूं। वह जब भी हो अक्सर ही मेरा आकलन करते हैं और इससे मुझे अच्छा खेलने के लिए प्रेरणा मिलती है।”

IND vs AFG
Shivam Dube-MS Dhoni

दुबे ने कहा, मुझे पता है टी20 क्रिकेट में क्या कर सकता हूं मैं

भारत के इस युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी ने आगे अपने इस मैच के प्रदर्शन को लेकर कहा कि, “मुझे पता है कि मैं टी20 क्रिकेट में किस तरह बल्लेबाजी करता हूं। मैं जानता हूं है कि मैं बड़े बड़े छक्के मार सकता हूं।  इसलिए मैं किसी भी समय रन बना सकता हूं। गेंदबाजी की बात करूं तो आज मुझे मौका मिला और मैंने वही किया जिसकी मुझे जरूरत थी।” इसके बाद उन्होंने मोहाली के ठंड की बात करते हुए कहा कि, “सच में बहुत ठंड है। मुझे इस मैदान पर खेलने में मजा आया।”

मन में नेचुरल गेम खेलने का बनाया था इरादा- शिवम दुबे

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने इस मैच में नंबर-4 पर मौका मिलने और उसे भुनाने को लेकर कहा कि, “लंबे समय बाद खेलते हुए और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मुझ पर थोड़ा दबाव था। मेरे मन में एक बात थी कि मुझे अपना नेचुरल गेम खेलना है। पहली 2-3 गेंदों पर मुझे थोड़ा दबाव महसूस होता है, उसके बाद मैं सिर्फ गेंद पर ध्यान केंद्रित करता हूं और जो हो रहा है उसके बारे में ज्यादा नहीं सोचता।”