IND vs ENG: इंग्लैंड टीम को टेस्ट सीरीज शुरू होने से ठीक पहले लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी पूरी सीरीज से हुआ बाहर

IND vs ENG
England Cricket Team

IND vs ENG: इंग्लैंड क्रिकेट टीम भारत के दौरे के लिए भारत पहुंच चुकी है। भारत और इंग्लैंड के बीच कुछ ही दिनों में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। 25 जनवरी से शुरू हो रही इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम भारत में एक मजबूत दावेदार के रूप में पहुंची है, लेकिन इसी बीच बेन स्टोक्स की कप्तानी में खेलने जा रही इस टीम को बड़ा झटका लगा है, जहां उनकी टीम के एक स्टार खिलाड़ी ने भारत के दौरे से अचानक ही अपना नाम वापस ले लिया है।

इंग्लैंड को भारत दौरे पर बड़ा झटका, हैरी ब्रूक टीम से हुए बाहर

जी हां…इंग्लिश टीम और उनके फैंस को तब झटका लगा, जब इंग्लैंड टीम के युवा स्टार बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने भारत के दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। हैरी ब्रूक भारत के दौरे पर बेन स्टोक्स की कप्तानी में खेलने आयी इस टीम का अहम हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने हैरी ब्रूक अपने पारिवारिक और निजी कारणों के चलते भारत छोड़कर वापस अपने देश रवाना हो रहे हैं। ब्रूक के जाने से इंग्लैंड की टीम को एक बहुत ही करारा झटका लगा है।

IND vs ENG
Harry Brook

ये भी पढ़े-IND vs ENG: भारत-इंग्लैंड के बीच अब तक कैसा रहा है आमना-सामना, कौन रहा है किस पर भारी? देखे Head to Head

हैरी ब्रूक के बाहर होने को लेकर ईसीबी ने जारी किया बयान

हैरी ब्रूक के भारत दौरे से नाम वापस लेने को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी किया है और कहा है कि, “हैरी ब्रूक भारत दौरे से निजी कारणों की वजह से तुरंत प्रभाव से इंग्लैंड लौट जाएंगे। फिर वह भारत नहीं आएंगे। ब्रूक परिवार इस समय के दौरान गोपनीयता का अनुरोध करता है। ऐसे में ईसीबी का मीडिया और जनता से अनुरोध है कि वह ब्रूक परिवार की निजता और उनकी इच्छा का सम्मान करें और उनकी जिंदगी में दखल देने से बचें।

हैरी ब्रूक का टेस्ट करियर में अब तक रहा है जबरदस्त प्रदर्शन

हैरी ब्रूक के बाहर होने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक उनके नाम का रिप्लेसमेंट घोषित नहीं किया है। लेकिन ब्रूक का रिप्लेसमेंट कोई भी हो वो इस स्टार खिलाड़ी की शायद ही भरपायी कर पाएगा। हैरी ब्रुक पिछले करीब 18 महीनों से इंग्लैंड की टीम के सबसे अहम खिलाड़ी रहे हैं। वो तीनों ही फॉर्मेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। खासकर इंग्लैंड के नए अंदाज बैजबॉल में ब्रूक का योगदान किया से छुपा नहीं है। वो अब तक इंग्लिश टीम के लिए 12 टेस्ट मैचों की 20 पारियों में करीब 62 की एवरेज और 91.8 की स्ट्राइक रेट से 1181 रन बना चुके हैं। जिसमें 4 शतक के साथ 7 अर्धशतक शामिल हैं।