Virat Kohli: ‘विराट की मैदान में भूख और ऊर्जा है काबिलेतारीफ’ विराट कोहली को लेकर फाफ डु प्लेसिस ने कही दिल छू लेने वाली बात

Virat Kohli
Virat Kohli

Virat Kohli:  भारत की सरजमीं पर खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच में मेजबान भारतीय टीम खिताब से चूक गई, लेकिन यहां टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली के बल्ले ने कोहराम मचा दिया था। जिस तरह से किंग कोहली ने इस वर्ल्ड कप में बल्लेबाजी की, वो हर विरोधी टीम के लिए अबूझ पहेली बन गए थे। यहां पर विराट कोहली ने 11 मैचों की 11 पारियों में ही 6 अर्धशतकों के साथ ही 3 शतक जड़े, इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोहली ने कितना विराट रूप धारण कर रखा था।

फाफ डु प्लेसिस हुए विराट कोहली के कायल

भारत के इस दिग्गज बल्लेबाज की बल्लेबाजी देखकर हर कोई उनकी जमकर तारीफ कर रहा है। भले ही वर्ल्ड कप के खत्म हुए करीब 20 दिनों का वक्त गुजर गया है, लेकिन विराट कोहली की उस फॉर्म को अभी तक कोई भुला नहीं पाया है। तभी तो उनकी बल्लेबाजी पर एक और दिल छू लेने वाला कमेंट देखने को मिला है, जहां आईपीएल में उनकी टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बहुत ही बड़ी बात कही है। डु प्लेसिस ने कोहली को लेकर कहा कि उनकी रनों की भूख और ऊर्जा का कोई जवाब नहीं है।

Virat Kohli
Faf Du Plessis

ये भी पढ़े- IPL Auction 2024: आईपीएल ऑक्शन के लिए स्टार्क, कमिंस, हेड और रचिन जैसे स्टार्स ने करवाया रजिस्ट्रेशन, जानें कितने खिलाड़ियों ने दिया अपना नाम

खेल की भूख और ऊर्जा है काबिलेतारी- डु प्लेसिस

फाफ डु प्लेसिस ने विराट कोहली को लेकर कहा कि, जिस तरह वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने खेल दिखायामैं वास्तव में उनके बहुत खुश हूं। जिस तरह मैदान पर विराट कोहली की खेल के लिए भूख और ऊर्जा रहती है, वह काबिलेतारीफ है। आपको बता दें कि विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस पिछले 2 साल से आईपीएल में एक साथ खेल रहे हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले इन दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों के बीच मैदान में जबरदस्त तालमेल देखने को मिलता है। दोनों ही खिलाड़ी आरसीबी के लिए ओपनिंग करते नजर आते हैं।

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में किया था जबरदस्त प्रदर्शन

हाल ही में खत्म हुए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला। जहां उन्होंने कई कीर्तिमान स्थापित किए। जहां उन्होंने ना केवल वर्ल्ड कप के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम करते हुए 95.62 की औसत से 765 रन बनाए। बल्कि साथ ही उन्होंने वनडे करियर का 50वां शतक पूरा करते हुए सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे करते हुए इतिहास रच दिया। वर्ल्ड कप में विराट कोहली की फॉर्म और उनका खेलने का तरीका हर किसी को अपना कायल बना गया।