Rohit Sharma: पहली बार नहीं है जब रोहित शर्मा एक मैच में उतरे हैं 3 बार बैटिंग करने, इससे पहले भी बन चुके हैं डबल सुपर ओवर का हिस्सा

Rohit Sharma
Rohit Sharma

Rohit Sharma: क्रिकेट का खेल बड़ा ही रोचक और अनिश्चिताओं से भरा होता है, जहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास में अभी तक एक से एक थ्रीलर मुकाबलें हुए होंगे, लेकिन भारत और अफगानिस्तान के बीच बुधवार को बैंगलुरू में जो मैच खेला गया, वो सालों तक क्रिकेट फैंस के साथ ही मैदान में खेलने वाले खिलाड़ियों के जेहन में रहेगा। एक जबरदस्त मुकाबला, जहां एक-एक रन की टक्कर के बीच डबल सुपर ओवर डॉज ने फैंस को भरपूर एंटरटेन कर दिया।

मुकाबला टाई, सुपर ओवर टाई, डबल सुपर ओवर में निकला नतीजा

भारत और अफगानिस्तान के बीच बैंगलुरू में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला, जहां पहले तो मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। इसके बाद सुपर ओवर में भी दोनों ही टीमें खूब लड़ी और आखिर में सुपर ओवर भी टाई रहा, तो इसके बाद डबल सुपर ओवर में टीम इंडिया अफगान पर भारी पड़ी और मैच जो अपने पाले में करने में कामयाब रही। इसके साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज को 3-0 से अपने कब्जे में कर लिया।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

ये भी पढ़े-IND vs AFG: रोहित-विराट की 14 महीनों बाद टी20 में वापसी, तो नहीं मिली इन खिलाड़ियों को जगह, जानें टीम इंडिया का फुल स्क्वॉड

रोहित शर्मा को मिला एक मैच में 3 बार बैटिंग करने का मौका

इस डबल सुपर ओवर मैच में सबसे खास बात ये रही कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को 3 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला। हिटमैन इस मैच में पूरी तरह से छाए रहे, जहां उन्होंने मैच के दौरान शानदार शतक लगाया। इसके बाद मैच टाई होने पर रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए सुपर ओवर में बैटिंग करने उतरे। यहां भी हिटमैन ने 2 बड़े हिट लगाए। लेकिन सुपर ओवर भी टाई रहने के बाद डबल सुपर ओवर की बारी आयी। तो एक बार फिर से रोहित शर्मा बल्ला थामकर मैदान में बैटिंग करने उतर गए। इस तरह उन्होंने एक मैच में 3 बार बल्लेबाजी के लिए बल्ला थामा।

पहले भी हिटमैन कर चुके हैं डबल सुपर ओवर का सामना

अब फैंस के जेहन में ये होगा कि पहली बार रोहित शर्मा को किसी टी20 मैच में 3 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला है। लेकिन ऐसा नहीं है, भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी को इससे पहले भी एक टी20 मैच में 3 बार बैटिंग करने का मौका मिला है, यानी वो इससे पहले भी एक बार डबल सुपर ओवर के रोमांच का हिस्सा बन चुके हैं। रोहित शर्मा को डबल सुपर ओवर खेलने का एक्सपीरिएंस पहले भी हो चुका है।

आईपीएल 2020 में पंजाब किंग्स के खिलाफ रोहित खेल चुके हैं डबल सुपरओवर मैच

जी हां… ये बात साल 2020 के आईपीएल की है। रोहित शर्मा इस आईपीएल के दौरान एक मैच में 3 बार बैटिंग करने के लिए उतर चुके हैं। इस आईपीएल के दौरान मुंबई इंडियंस का मैच पंजाब किंग्स से खेला गया। यहां पर रोहित शर्मा को रेगुलेशन मैच में बैटिंग करने का मौका मिला। जो मैच टाई पर खत्म हुआ था। इसके बाद रोहित अपनी टीम के लिए सुपर ओवर में खेलने उतरे। यहां रोमांच ऐसा रहा कि सुपर ओवर भी टाई रहा। इसके बाद फिर से हिटमैन बल्ला लेकर दूसरे सुपर ओवर में खेलने आ गए। जहां पंजाब किंग्स ने बाजी मारते हुए मुंबई इंडियंस को मात देकर मैच को अपने नाम किया।