IND vs WI 1st T20: भारतीय टीम में इन दो युवा खिलाड़ियों को मौका मिलना तय, जानें कैसी हो सकती है टीम इंडिया की प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11

IND vs WI 2nd T20
Team india

IND vs WI 1st T20:  भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी, जिसके बाद वनडे सीरीज में भी 2-1 से जीत हासिल की। जिसके बाद अब टीम इंडिया कैरेबियाई टीम को 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी हराने को तैयार है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मैचों की सीरीज का गुरुवार से आगाज होने जा रहा है। इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम हार्दिक पंड्या की अगुवायी में युवा खिलाड़ियों के साथ उतरने वाली है।

पहले टी20 मैच में भारत की प्रेडिक्टेड प्लेइंग-11

दोनों ही टीमों के बीच पहला टी20 मैच त्रिनिदाद में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम के स्क्वॉड में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर्स खिलाड़ी शामिल नहीं है, वहीं यहां कई युवा सितारें अपनी चमक बिखेरने को तैयार है। ऐसे में हार्दिक पंड्या एंड कंपनी इन युवा खिलाड़ियों के साथ टेस्ट और वनडे सीरीज की फॉर्म को बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरेगी।

IND vs WI 1st T20
Team india

ये भी पढ़े-Ishan Kishan: ईशान किशन ने बनायी खास क्लब में जगह, ऐसा करने वाले बने छठे भारतीय बल्लेबाज

जानें किन 11 खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

अपने कईं सीनियर खिलाड़ियों के ना होने के कारण इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग-11 देखने लायक होगी। जिसमें कौन-कौन 11 खिलाड़ी अंतिम एकादश में जगह बनाएंगे ये देखना दिलचस्प होने वाला है। तो चलिए आपको हम इस आर्टिकल में बताते हैं टीम मैनेजमेंट यहां पर कौनसी प्लेइंग-11 उतार सकती है।

यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को डेब्यू का मौका मिलना तय

इस मैच में माना जा रहा है कि युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को डेब्यू करने का मौका मिलना तय है। यशस्वी जायसवाल ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करते हुए पहली पारी में ही 171 रन बनाए थे। जिन्हें यहां पर डेब्यू का मौका दिया दिया जा सकता है। तो साथ ही तिलक वर्मा को भी आईपीएल के शानदार प्रदर्शन के बूते मौका मिल सकता है।

गिल, सूर्या पर होगी बड़ी जिम्मेदारी, गेंदबाजी में उमरान, अर्शदीप और मुकेश की तिकड़ी संभव

वहीं टीम के पूरी प्लेइंग-11 की बात करें तो यहां शुभमन गिल के साथ यशस्वी जायसवाल ओपनिंग कर सकते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों के बाद नंबर-3 पर सूर्यकुमार यादव का स्थान तय है। तो इसके बाद चौथे नंबर पर तिलक वर्मा उतर सकते हैं। तिलक वर्मा के बाद नंबर-5 पर कप्तान हार्दिक पंड्या और इसके बाद विकेटकीपर के रूप में संजू सैमसन का थोड़ा मुश्किल है तो वहीं ईशान किशन का स्थान संभव दिख रहा है। इसके बाद ऑलराउंडर अक्षर पटेल को यहां चांस मिलना संभव है। तो इसके बाद कुलदीप यादव प्रमुख स्पिन गेंदबाज हो सकते हैं। तेज गेंदबाजों में मुकेश कुमार के वनडे में प्रदर्शन को देखते हुए मौका दिया जा सकता है, तो साथ ही उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह अन्य दो तेज गेंदबाज हो सकते हैं। इस तरह से टीम की ये प्लेइंग-11 भी काफी बढ़िया दिख रही है।

देखे कैसी हो सकती है प्लेइंग-11

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन(विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, उमरान मलिक,, अर्शदीप सिंह