IND vs ENG: ‘इंग्लैंड का 5-0 से हारना है तय’, पहले ही दिन के बाद जानें क्यों इस दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट ने कर दी ये बड़ी भविष्यवाणी

IND vs ENG
Yashasvi Jaiswal

IND vs ENG:  भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार से दोनों ही टीमों के बीच पहले टेस्ट मैच की शुरूआत हुई। इस मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया ने इंग्लैंड की बैजबॉल क्रिकेट की धज्जियां उड़ाकर रख दी, जहां पहले ही दिन के खेल में टींम इंडिया ने इंग्लिश टीम को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेल दिया है। इस मैच में भारत के स्पिनर्स ने इंग्लैंड को पहली पारी में केवल 246 के स्कोर पर ही ढ़ेर करने के बाद पहले ही दिन जबरदस्त शुरुआत करते हुए अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

भारतीय टीम ने पहले ही दिन इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेला

हैदराबाद टेस्ट मैच के पहले दिन भारतीय क्रिकेट टीम ने अंग्रेजों को पूरी तरह से नस्तेनाबूत कर दिया। पहले गेंदबाजी करते हुए टीम भारत की स्पिन तिकड़ी आर अश्विन, रवीन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल ने कमाल की गेंदबाजी की, जिसके बाद अंग्रेजों को निपटाने के बाद इंग्लैंड पर भारत के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने बुरी तरह से हमला बोला। पहले दिन के टीम इंडिया के खेल को देखने के बाद क्रिकेट एक्सपर्ट्स अब इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का पलड़ा भारी तो मान रहे हैं, साथ ही आकाश चोपड़ा ने तो भारत की 5-0 से जीत की भविष्यवाणी भी कर दी है।

IND vs ENG
IND vs ENG

ये भी पढ़े- Virat Kohli: इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट में नहीं है विराट कोहली, आखिरी 3 टेस्ट में वापसी करते ही निशानें पर होंगे ये 6 रिकॉर्ड

आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, बैजबॉल से ही इंग्लैंड की होगी 0-5 से हार

भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट बन चुके आकाश चोपड़ा ने माना कि इंग्लैंड की टीम अपने बैजबॉल गेम से ही हारेगी। जहां इस टेस्ट सीरीज में उनका 5-0 से सूपड़ा साफ होने वाला है। आकाश चोपड़ा ने अपने स्टेटमेंट में कहा कि, इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड का 5-0 से हारना तय है। भले बैजबॉल से इंग्लैंड टीम को कामयाबी मिली हो, लेकिन अब यह सिलसिला टूटने वाला है। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज 5-0 से जीतने वाली है।

ये बैजबॉल नहीं बल्कि है जैसबॉल, आकाश चोपड़ा यशस्वी के प्रदर्शन से खुश

इसके साथ ही आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड की आक्रमक क्रिकेट बैजबॉल पर ही तंज कसते हुए आगे कहा कि, हमने बैजबॉल के बारे में बहुत सी बातें सुनी, लेकिन अब क्या देख रहे हैं? यह बैजबॉल नहीं है, बल्कि जैसबॉल है….यशस्वी जायसवाल ने दिखाया है कि टेस्ट क्रिकेट कैसे खेलना चाहिए। जब से इंग्लैंड ने बैजबॉल खेलना शुरू किया, टेस्ट सीरीज नहीं हारी है, लेकिन इस सीरीज में हारेगी। आपको बता दे कि टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने इस मैच की पहली पारी में केवल 74 गेंद में 80 रनों की शानदार पारी खेली।