IND vs AUS Final
T20I World Cup 2024

IND vs AUS Final: भारतीय क्रिकेट टीम एक और खिताबी जंग में उतरने को तैयार है। अपनी ही सरजमीं पर खेले जा रहे मेगा इवेंट आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया ने बड़ी आसानी से फाइनल का टिकट कटाया, जहां रविवार को रोहित शर्मा एंड कंपनी खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का सामना करेगी। अहमदाबाद में होने वाले इस महा मुकाबले में हर एक इंडियन फैन भारतीय टीम की जीत की कामना कर रहा है।

भारतीय फैंस को है टीम इंडिया के तीसरी बार खिताब जीतने की उम्मीद

अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेन्द्र मोदी क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले इस हाई वॉल्टेज मैच की सारी तैयारी हो चुकी है। बीसीसीआई तैयारी में कोई चूक नहीं करना चाहता है, तो वहीं टीम इंडिया के करोड़ों फैंस भी अपनी ब्ल्यू आर्मा को चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं। वो यहां इस मैच में टीम इंडिया के सूरमाओं से एक बेहतरीन और करियर का बेस्ट प्रदर्शन देखने की उम्मीद किए हुए हैं, जिससे भारत को तीसरा बार वर्ल्ड कप जीतने में कामयाबी मिले।

IND VS AUS FINAL
Team India

ये भी पढ़े-ICC WC 2023, Final IND VS AUS Dream 11 Prediction, Captain & Vice Captain, Pitch & Weather Report दोनों टीमों का Predicted Playing-11, Match Prediction और सबकुछ जो जानना चाहते हैं आप

फाइनल मैच में होंगी विराट-रोहित पर नजरें

टीम इंडिया तैयार…. मंच तैयार… और फैंस भी तैयार… अब भारतीय टीम के चैंपियन बनने में सबसे बड़ी उम्मीदें दो अनुभवी मैच विनर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली से होगी। इनका बल्ला चला तो टीम इंडिया खिताबी जीत की पटकथा लिख देगा ये तय है, इनके रनों की पूरी उम्मीद भी है, लेकिन यहां हम आपकों कुछ ऐसे आंकड़ें दिखाते हैं, जिसे देखने के बाद आप भी टेंशन में आ सकते हैं।

रोहित-विराट का आईसीसी फाइनल मैचों में नहीं चलता है बल्ला

जी हां… भारतीय क्रिकेट टीम के दो सबसे बड़े बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली के आंकड़ें आईसीसी टूर्नामेंट्स के फाइनल मैच में अच्छे नहीं रहते हैं। पिछले करीब 16 साल से इंटरनेशनल खेल रहे विराट कोहली का बल्ला भी नहीं चलता है तो इतने ही समय से खेल रहे रोहित का बल्ला भी फाइनल मैचों में फुस्स हो जाता है।

भारत के दोनों मैच विनर के निराश करने वाले हैं आंकड़ें

इनके फाइनल मैच के रिकॉर्ड्स की बात करें तो दोनों ही दिग्गजों ने अब तक भारत के लिए 4-4 फाइनल मैच खेले हैं। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा तो इन चार मैचों में एक फिफ्टी तक नहीं लगा सके हैं, तो वहीं कोहली एक अर्धशतक लगाने में कामयाब जरूर रहे हैं, लेकिन उनका बल्ला भी कुछ खास शोर नहीं कर सका है। हिटमैन के इन 4 फाइनल मैचों के स्कोर पर नजर डाले तो उन्होंने 30, 9, 29 और 0 रन किया है, वहीं कोहली के फाइनल मैचों में 35, 43, 77, 5 के स्कोर रहे हैं। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि इनका फाइनल मैचों में खास प्रदर्शन नहीं रहा है।